RRR Pre-release Business: रिलीज के पहले ही नोट छापने वाली मशीन बनी S.S. Rajamouli की फिल्म, कमा लिए इतने करोड़

By factshindime Mar 24, 2022

आरआरआर प्री रिलीज बिजनेस: एसएस राजामौली की ‘RRR’ सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ही अब तक 750 करोड़ रुपये की रिकवरी कर चुकी है।





RRR Pre-release Business: साउथ इंडस्ट्री के फेमस डायरेक्टर एसएस राजामौली (S.S. Rajamouli) के निर्देशन में बनी ‘आरआरआर’ (RRR) इस साल रिलीज होने सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। ये फिल्म कल यानी 25 मार्च के दिन सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म में राम चरण, एनटीआर जूनियर, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसे कई कलाकारों की टुकड़ी अहम किरदार में नजर आएगी। ऐसे में मेकर्स के साथ सभी दर्शकों और ट्रेड एक्सपर्ट्स की निगाहें फिल्म की पहले दिन की कमाई पर टिकी हुई हैं। हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिर ये फिल्म पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहती हैं या फिर ये ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ का रिकॉर्ड तोड़ने में असफल रहेगी।





हालांकि कई रिपोर्ट्स में सामने आया है कि एसएस राजामौली ने फिल्म के थिएट्रिकल राइट्स लगभग 470 रुपये में बेचे हैं, जो ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ से कहीं ज्यादा है। ‘बाहुबली 2’ के थिएट्रिकल राइट्स 350 करोड़ रुपये में बेचे गए थे। ‘आरआरआर’ के थिएट्रिकल प्री-रिलीज बिजनेस किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक का सबसे अधिक है। नॉन-थिएट्रिकल रेवेनुए की बात करें तो ये फिल्म 275-300 करोड़ रुपये की वसूली कर चुकी है। बताया जा रहा है कि फिल्म ने रिलीज से पहले ही अब तक 750 करोड़ रुपये की रिकवरी कर ली है।





कथित तौर पर फिल्म के ऊपर 336 करोड़ रुपये के लगभग खर्च हुए हैं। ये डाटा आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ाये गए टिकिट के दाम के बाद प्रोडक्शन हाउस ने दिए हैं। तीनों ने प्रोडक्शन के साथ बैकएंड डील पर साइन किए हैं और उम्मीद है वो 250-300 करोड़ रुपये अपने घर ले जाएंगे। फिल्म की फाइनल कास्ट 650 करोड़ रुपये के लगभग होने की उम्मीद है। इसके बाद फिल्म की रिकवरी 700-850 करोड़ रुपये होने कि उम्मीद है और बाकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई पर निर्भर है।





इनमें से ज्यादातर डील्स महीनों पहले की गई थी। हालांकि बाद में एक बार सभी से बात की गई और देरी होने के कारण कई को डिस्काउंट भी मिला। नार्थ इंडिया के थिएट्रिकल राइट्स के साथ-साथ सभी भाषाओं के इलेक्ट्रॉनिक, सॅटॅलाइट और डिजिटल राइट्स पिछले साल एक पार्टी को 350 करोड़ रुपये बेचे गए। दो बार देरी होने के बाद फाइनल डील एकदम बदल गई। इसके बाद नॉन-थिएट्रिकल राइट्स को जी और बाकी पार्टियों को फिर से बेच दिए गए जबकि नार्थ इंडिया की थिएट्रिकल डील कमीशन के आधार पर है।


Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *