पुलिस ऑफिसर बनकर अपने पुराने स्कूल में पहुंचा यह नौजवान, टीचर के पैर छूकर लिया आशीर्वाद देखे यह वीडियो आपको इमोशनल कर देगा।

By factshindime May 19, 2022

Police Officer Viral Video





यदि कोई छात्र कक्षा में ज्यादा शरारत करता है तो शिक्षक उसको यह भी समझाता आता है कि उसे अच्छे से ध्यान लगाना चाहिए ताकि भविष्य में उसे कोई विशेषज्ञ, पुलिस या कोई बड़ा पद मिल सके। वहीं, एक वीडियो में ऐसा ही नजारा देखने को मिला।





Police Officer In His Old School Viral Video





उस समय जब एक शिक्षक अपने समूह में छात्रों को पढ़ा रहा होता है, तो वह आम तौर पर सोचता है कि उसके द्वारा पढ़ाए गए छात्र कोई बड़ी नौकरी या किसी बड़ी ऊंचाइयों को छुए। इस लक्ष्य को पाने के बाद स्कूल का नाम भी रोशन हो सके यह एक सपना होता है। हर किसी गुरुजन का, फिर वह गुरुजन अपनी छात्र की इस सफलता को बड़े ही गर्व के साथ लोगों को बता सकता है। यदि कोई छात्र कक्षा में ज्यादा शरारत करता है तो शिक्षक उसको यह भी समझाता आता है कि उसे अच्छे से ध्यान लगाना चाहिए ताकि भविष्य में उसे कोई विशेषज्ञ, पुलिस या कोई बड़ा पद मिल सके। वहीं, एक वीडियो में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जब एक नौजवान पुलिस के तौर पर कई सालों के बाद अपने स्कूल में वापस जाता है।





एक पुलिस ऑफिसर बनकर अपने स्कूल में लौटा





सोशल मीडिया के जरिए खूब तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स स्कूल की क्लास में खड़ा हुआ है। पुलिस वाला बनने के बाद वह शख्स अपने स्कूल में पहुंच जाता है और उसे देखकर सभी बेहद ही खुश हो जाते हैं। सबसे हर्षित शिक्षिका है और वह अपने उस छात्र को सबसे परिचित कराती है।





सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।





इंटरनेट सेंसेशन बनने वाले वीडियो में आप देखेंगे कि शिक्षिका ने कुछ पैसे अपने हाथ में लेकर बच्चों को भेंट कर दी है। शिक्षक ने कक्षा में अपने बच्चों से कहा, ‘इसने देश का नाम रोशन किया, साथ ही अपने परिवार तथा समाज के नाम को भी उपर तक पहुंचाया है। आपको भी ऐसे ही मेहनत करनी चाहिए और आपको भी सम्मान मिलेगा।





शिक्षिका ने खुश होकर दिया 1100 रुपये का इनाम









इसके बाद शिक्षिका खुशी-खुशी अपनी छात्र को 1100 रुपये का पुरस्कार देती है। पुलिस के रूप में आया छात्र अपने शिक्षक के चरण स्पर्श करता है। टीचर बहुत खुश हो जाती है और क्लास में मौजूद बच्चे तालियां बजाने लगते हैं। फेसबुक पर वेब सेंसेशन बने इस वीडियो को सुनील बोरा सर नाम के एक शख्स ने शेयर किया है। अब तक इस वीडियो को एक लाख 58 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, वहीं 1100 से ज्यादा लोग इसे अन्य लोगों तक शेयर कर चुके हैं। वीडियो देखने के बाद कई लोग गहरे भी हो गए। एक यूजर ने लिखा, ‘गुरु का स्थान सर्वोच्च होता है।’


Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *