करणी सेना ने की डिमांड कहा ‘The Kashmir Files’ की कमाई का 50 प्रतिशत हिस्सा दान किया जाए।


इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस पोस्ट में यह दावा किया जा रहा है कि करणी सेना ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के मेकर्स से इस फिल्म की कमाई का 50 प्रतिशत हिस्सा डोनेट करने की बात कह रही है। ताकि उस पैसे का इस्तेमाल विस्थापित कश्मीरी पंडितों की मदद के लिए किया जा सके। आज कल इस तरह की कई फर्जी खबरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। इसलिए हमने सोचा कि इस तरह के दावों को एक बार क्रॉस चैक कर लिया जाए। तो पहले आप इस फोटो को देखिए, जिसमे इस तरह के दावे को किया जा रहा हैं।





read more:- RRR Full Movie Download in Hindi Filmyzilla Tamilrockers 480p 720p 300MB









हमारी पड़ताल में ये पता चला कि ये दावे झूठे नही बल्कि एकदम सच्चे हैं। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार 16 मार्च को चंडीगढ़ में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की बात करते हुए करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरज पाल सिंह अमु ने यह कहा-





”अधिकतर राज्यों में इस फिल्म को टैक्स-फ्री घोषित कर दिया गया है, ताकि इसे आम जनता भी देख पाए। और इसलिए इस फिल्म के प्रोड्यूसर ज़ी स्टूडियोज़ और डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री को आगे आकर इस फिल्म से हुई कमाई हुई राशि का 50 प्रतिशत हिस्सा डोनेट करना चाहिए। ताकि उस पैसों को विस्थापित कश्मीरी पंडितों के वेलफेयर के लिए इस्तेमाल किया जा सके। इससे ये बात भी साफ होगी कि इस फिल्म के मेकर्स ने जो कहानी फिल्म में दिखाई है, वो उसके शिकार हुए लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े है।”









साथ ही सूरज पाल सिंह अमु ने मीडिया के सामने कहा कि हम फिल्मों के खिलाफ नही हैं लेकिन अगर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के मेकर्स ऐसा नही हुआ, तो ये मान लिया जाएगा कि उन्होंने कश्मीरी पंडितों की व्यथा को सिर्फ पैसे कमाने के लिए दिखाया है उनकी भलाई उन्हें कोई चिंता नहीं है। और अगर ऐसा नहीं हुआ, तो करणी सेना के लोग इस फिल्म को नहीं देखेंगे।





अब तक करणी सेना के इस बयान पर फिल्म से किसी भी सदस्य या निर्माताओं की ओर से कोई बयान नहीं आया है। और न ही उन्होंने अब तक किसी तरह के डोनेशन की घोषणा की है। जहां तक सवाल ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई का है, तो फिल्म ने बीते रविवार को 26.20 करोड़ रुपए कलेक्शन किया। इससे 11 मार्च को रिलीज़ हुई फिल्म का टोटल कलेक्शन 179.85 करोड़ रुपए पहुंच चुका है। इस फिल्म की कमाई को देखकर लोगों का मानना है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ 200 करोड़ रुपए के आंकड़े को छू सकती है। अगर ऐसा हुआ, तो ‘द कश्मीर फाइल्स’, अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ को भी पीछे छोड़ देने में कामयाब हो जाएगी। क्योंकि रोहित शेट्टी द्वारा डायरेक्टेड ‘सूर्यवंशी’ ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस से 195.55 करोड़ रुपए की कमाई की थी। जो कि कोरोना पैंडेमिक के बाद रिलीज़ होने वाली सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।









‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के बारे विस्तार से बताई गई है। फिल्म की रिलीज़ के बाद पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई बीजेपी मंत्रीयो ने इस फिल्म की तारीफ की हैं। इस फिल्म को उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश तथा हरियाणा समेत कई बीजेपी शासित राज्यों में टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है।
आपका करणी सेना के इस बयान पर क्या खयाल है कॉमेंट करके जरुर बताए।


Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *