KGF चैप्टर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की फिल्म दंगल को पछाड़ा, अब Top 2 फिल्म्स तेलुगु और कन्नड़ इंडस्ट्री से है।

By factshindime May 5, 2022

KGF 2 फिल्म उद्योग वर्गीकरण: प्रभास-स्टारर बाहुबली 2 ने हिंदी में शानदार 510.99 करोड़ रुपये छापे थे, जबकि दंगल ने 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की थी।





यश-स्टारर KGF: चैप्टर 2 ने एक नया रिकॉर्ड तोड़ा है। अपनी समर्थित प्रदर्शनी के साथ टिकट काउंटरों को धराशायी करने के बाद, अप-टू-डेट एक्शन अब तक की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली ‘हिंदी’ फिल्म बन गई है। KGF 2 उत्तर भारत में एक नामित हिंदी संस्करण में चल रहा है।





वाकई, आपने सही पढ़ा। चीफ प्रशांत नील की फिल्म ने सिनेमा जगत में अपने 387.38 करोड़ रुपये के लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ते हुए आमिर खान के खेल नाटकीयता को अभिभूत कर दिया है।





एक्सचेंज एक्सपर्ट रमेश बाला और तरण आदर्श ने नए ट्वीट में दी अपडेट






https://twitter.com/taran_adarsh/status/1521882420525502464?s=20&t=H2IfnnOOnZ5pMRkCMZD14Q




रमेश बाला ने गुरुवार सुबह एक पोस्ट साझा किया, जिसमें लिखा था, “# KGFChapter2 हिंदी # दंगल के ऑल-इंडिया नेट को पार कर भारत में ऑल-टाइम नंबर 2 हिंदी फिल्म बन गई, बस # बाहुबली 2 से पीछे।” इस बीच, तरण आदर्श ने सिनेमा जगत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की शुरुआती तीन रैंकिंग साझा की। उन्होंने व्यक्त किया, “शीर्ष 3 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली * हिंदी * फिल्में …





#Bahubali2





#KGF2





#Dangal





नेट बीओसी। #भारत व्यापार। #हिन्दी।”





प्रभास-स्टारर एपिक पीरियड शो बाहुबली 2: द कन्क्लूजन ने हिंदी में शानदार 510.99 करोड़ रुपये छापे थे, जबकि दंगल ने, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, ने 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसके अलावा, केजीएफ 2 सीजन के अपने पहले दिन, सप्ताह के शुरुआती अंत और शुरुआती सप्ताह में भी हिंदी बेल्ट में सबसे उल्लेखनीय कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी।





जबकि केजीएफ 2 सब कुछ को ध्यान में रखते हुए दंगल में शीर्ष पर पहुंच सकता था, आमिर खान की फिल्म वास्तव में सिनेमाई दुनिया में भारतीय फिल्मों के समग्र वर्गीकरण पर शासन करती है। दंगल की कुल अधिग्रहण 2024 करोड़ रुपये है, बाहुबली 2 की 1,810 करोड़ रुपये की मुहर लगी है, और केजीएफ 2 1,056 करोड़ रुपये के वर्गीकरण के साथ चौथे नंबर पर है।





इसके बावजूद, अपने व्यवसाय की परवाह किए बिना, फिल्म पंडितों को चकाचौंध नहीं कर सकी, क्योंकि यह काफी हद तक नकारात्मक ऑडिट के साथ मिश्रित हो गई थी। द इंडियन एक्सप्रेस की फिल्म पंडित शुभ्रा गुप्ता ने कहा, “फिल्मों के बीच में उनके लुक को खराब करने का मुद्दा यह है कि वे साजिश की उपेक्षा करते हैं। केजीएफ 2 अतीत और वर्तमान के बीच लक्ष्यहीन रूप से झूलता है।”


Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *